गौतम गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी, नितीश राणा संभालेंगे कमान

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 04:10:04 PM
Gautam Gambhir left the captaincy of Delhi Ranji captain

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। गौतम गंभीर ने सोमवार को दिल्ली की रणजी टीम का कप्तान पद छोड़ दिया और उनके स्थान पर नितीश राणा को यह जिम्मेदारी सौंप दी गयी। गंभीर ने ट्वीट किया, ''अब किसी युवा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है और इसलिए डीडीसीए चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस भूमिका के लिये मेरे नाम पर विचार नहीं करें। मैं मैच जीतने के लिये पीछे से नये कप्तान की मदद करूंगा।"


जन्मदिन पर हरिद्बार पहुंचे कोहली, सोशल मीडिया पर बधाइयों का लगा तांता

चौबीस वर्षीय राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.29 की औसत से रन बनाये हैं। ध्रुव शोरे को उप कप्तान नियुक्त किया गया है। शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने अब तक 21 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ''गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बताया कि वह कप्तानी छोडऩा चाहते हैं।

उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिये कहा। नितीश राणा टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ध्रुव शोरे उनके साथ उप कप्तान होंगे।" दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 12 नवंबर से फिरोजशाह कोटला में खेलेगी। गंभीर को सत्र के शुरू में दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी अगुवाई में टीम ने विजय हजारे फाइनल में जगह बनायी और बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने स्वयं लगभग 500 रन बनाये।

वार्न को नहीं भा रही है ऑस्ट्रेलिया की 'कुलीन ईमानदारी'

पता चला है कि 37 वर्षीय गंभीर ने इसलिए आगे कप्तान पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह इस सत्र में सभी प्रथम श्रेणी मैचों में खेलेंगे या नहीं। गंभीर का कप्तान पद छोडऩे का फैसला इस बात का भी संकेत है कि वह लंबे समय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। लेकिन शिखर धवन और ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में दिल्ली को गंभीर की जरूरत पड़ेगी। - एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.