इंडिया ने की 3-1 से सीरीज अपने नाम, सातवीं बार मैन ऑफ द सीरीज बने विराट

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 05:45:08 PM
India win series 3-1

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

तिरुवनंतपुरम। इंडिया ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज पांचवें और अंतिम वनडे में 9 विकेट से हराकर 3-1 से सीरीज जीत ली और इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज बन गए। इस पुरस्कार के लिए कप्तान विराट और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच मुकाबला था लेकिन विराट ये पुरस्कार ले उड़े।


आखिरी मैच में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा अपने 4 विकेटों की बदौलत मैन ऑफ द मैच बन गए। विराट ने पांच मैचों में 3 शतकों और 151.00 के औसत से 453 रन बनाए हैं जबकि रोहित ने 5 मैचों में दो शतकों और एक अर्धशतक और 129.66 के औसत से 389 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है पाकिस्तान के महान स्पिनर अब्दुल कादिर का बेटा

भारतीय कप्तान ने 140, नाबाद 157, 107, 16 और नाबाद 33 रन बनाये जबकि रोहित ने नाबाद 152, 4, 8, नाबाद 162 और नाबाद 63 रन बनाए। विराट अपने करियर में सातवीं बार मैन ऑफ द सीरीज बने हैं और इसके साथ ही वे विवियन रिचड्र्स, हाशिम अमला, क्रिस गेल, युवराज सिंह, सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए जो सात-सात बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन चुके हैं।

कोहली महानतम खिलाडिय़ो में से एक, लेकिन तुलना में विश्वास नहीं: तेंदुलकर

वनडे में सर्वाधिक मैन ऑफ द टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है जो 15 बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं। श्रीलंका के सनत जयसूर्या 11 और दक्षिण अफ्रीका के शान पोलक नौ बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.