भारतीय श्रृंखला दिखाती है टेस्ट क्रिकेट जिंदा है और आगे बढ़ रहा है: रूट

Samachar Jagat | Monday, 03 Sep 2018 02:37:15 PM
Joe Root said indian series shows test cricket is alive and is moving forward

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

साउथम्पटन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चौथे टेस्ट में 60 रन की जीत से पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की विजयी बढ़त बनाने के बाद कहा कि भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला दर्शाती है कि टेस्ट क्रिकेट जिंदा है और आगे बढ़ रहा है। रूट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी अच्छे संकेत हैं। यह दर्शाता है कि टेस्ट क्रिकेट अब भी जिंदा है और आगे बढ़ रहा है यह खेल का शीर्ष है।

स्मिथ पेट में चोट के कारण कैरेबियाई लीग से हटे

उन्होंने कहा कि भारत को श्रेय जाता है- उन्होंने इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरी श्रृंखला में कुछ शानदार क्रिकेट खेला। स्वदेश में लोगों को देखकर खुशी होगी कि पहले और इस मैच में उन्होंने कितनी अच्छी चुनौती दी, कैसे मैच में उतार चढ़ाव आए। रूट ने कहा कि गेंदबाजी में इतने सारे विकल्प होने के कारण उन्हें जीत का भरोसा था।

नडाल, सेरेना पसीना बहाकर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

इंग्लैंड ने दुनिया की नंबर एक टीम भारत को दोनों पारियों में 273 और 184 रन पर आउट करके जीत दर्ज की। उन्होंने कहा, कि मुझे महसूस हुआ कि मेरे पास बेहद अधिक विकल्प हैं और आक्रमण में विविधता भी है। इस मैच में गेंद दोनों ओर स्पिन कराने का विकल्प था, बायें हाथ का कोण और तीन शानदार सीम गेंदबाज जो सभी अलग अलग चीजें कर सकते हैं। इंग्लैंड के कप्तान ने साथ ही कहा कि उनकी टीम 245 रन का लक्ष्य देने के बाद जीत को लेकर आश्वस्त थी।

स्वप्ना बर्मन को 10 लाख और नौकरी देगी ममता सरकार

रूट ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने सोचा कि 190 अच्छा स्कोर रहेगा। लेकिन हम 230-240 रन से अधिक बनाने में सफल रहे जो शानदार प्रयास था और यह काफी मुश्किल लक्ष्य साबित हुआ। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि बातें हो रही थी कि 275 अच्छा लक्ष्य रहेगा लेकिन मैं आश्वस्त था कि अगर आज की तरह हम अपनी क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करते हैं तो हमारे पास जीत दर्ज करने के लिए पर्याप्त रन हैं।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.