राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द, आरसीबी प्लेआफ की दौड से बाहर

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 11:48:45 AM
Match against Rajasthan Royals canceled due to rain, out of RCB's playoffs

बेंगलुरू। बारिश की वजह से राजस्थान रायल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच मंगलवार को रद्द हो गया जबकि जीत के लिये पांच ओवर में 63 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रायल्स ने 3.2 ओवर में एक विकेट पर 41 रन बना लिए थे। बारिश की वजह से पहले ही साढे तीन घंटे विलंब से शुरू हुए इस मैच से दोनों टीमों को एक एक अंक मिला। अब तकनीकी तौर पर भी आरसीबी के प्लेआफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं बची है।

वे 13 मैचों में नौ अंक लेकर सबसे नीचे है जबकि रायल्स इतने ही मैचों में 11 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। संजू सैमसन के 13 गेंद में 28 रन की मदद से रायल्स लक्ष्य की ओर बढ रहे थे कि अचानक फिर तेज बारिश शुरू हो गई और मैच रद्द करना पड़ा। उस समय रायल्स को दस गेंद में 22 रन चाहिये थे।

इससे पहले श्रेयस गोपाल की हैट्रिक की मदद से रायल्स ने बारिश की वजह से पांच ओवर प्रति टीम किए गए मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के सात विकेट 62 रन पर उखाड़ दिए। लगातार बारिश के कारण अंपायरों ने दो बार पिच का मुआयना किया और आखिर में साढे तीन घंटे के विलंब से 11. 26 पर प्रति ओवर पांच पांच टीम का मैच कराने का फैसला लिया।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये कप्तान विराट कोहली ने वरूण आरोन की पहली दो गेंद पर ही छक्के जड़ दिये । इसके बाद डिविलियर्स ने दो चौके लगाये और इस ओवर में 23 रन बने। दूसरे ओवर में कोहली ने गोपाल को चौका और छक्का जड़ा लेकिन चौथी गेंद पर लांग आन में लिविगस्टोन को कैच थमा बैठे।

कोहली ने 11 गेंद पर 25 रन बनाए। अगली गेंद पर डिविलियर्स (10) का कैच कवर से भागकर आये रियान पराग ने लपका। वहीं गोपाल का तीसरा शिकार मार्कस स्टोइनिस बने जिनका कैच कप्तान स्टीव स्मिथ ने लपका । आरसीबी के तीन बल्लेबाज दो ओवर में 35 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अगले तीन ओवर में 27 रन बने और चार विकेट गिर गए। ओशेन थामस ने दो जबकि पराग और जयदेव उनादकट ने एक एक विकेट लिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.