32 इंच या उससे बड़ा टीवी अगले महीने से हो जायेगा महंगा

Samachar Jagat | Monday, 30 Jul 2018 11:27:03 AM
32 inches, bigger TV than it will be expensive from next month

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले रुपये में लगातार गिरावट के प्रभाव को कम करने के लिए टेलीविजन कंपनियां अगले महीने से 32 इंच या उससे बड़े टीवी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। हायर जहां अपने टीवी उत्पादों की कीमत में पांच प्रतिशत वृद्धि पर विचार कर रही है, वहीं सोनी और पैनासॉनिक स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं।

बच्चों के निजी डाटा की सुरक्षा के लिए श्रीकृष्ण समिति का कड़े प्रावधानों का सुझाव

इसी बीच माल एवं सेवाकर (जीएसटी) दरों में कमी का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए टीवी कंपनियों ने 27 इंच (68 सेंटीमीटर) टीवी के दाम में आठ प्रतिशत तक कटौती की है। हायर की योजना अगस्त के तीसरे हफ्ते से अपनी टीवी के दाम बढ़ाने की है ताकि इसमें लगने वाले पैनल की ऊंची लागत के प्रभाव को कम किया जा सके।

हायर इंडिया के अध्यक्ष एरिक ब्रेगैंजा ने कहा कि हम अगस्त के तीसरे हफ्ते से चार से पांच प्रतिशत कीमत वृद्धि पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉलर के मजबूत होने से 30 से 40 इंच वाले टीवी पैनलों की अंतरराष्ट्रीय कीमत बढ़ी है।

GST की घटी दरों का फायदा ग्राहकों को देने के लिए सैमसंग ने घटाए इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के दाम

इसके अलावा पैनासॉनिक भी जल्द ही अपनी टीवी की कीमत बढ़ा सकता है। कंपनी के भारत और दक्षिण एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने कहा कि हम 32 इंच या उससे अधिक बड़ी टीवी की कीमत बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

सोनी के भारतीय बिक्री प्रमुख सतीश पद्मनाभन ने कहा है कि वह स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। कीमत वृद्धि पर वह सही समय पर फैसला लेगी।- एजेंसी

फ्लिपकार्ट पर सुपर वैल्यू वीक  में 625 रुपए में खरीदें Honor 9 Lite, अन्य स्मार्टफोन पर भी मिलेगी छूट

6 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च हुआ Tecno camon itwin, कीमत 11,499 रुपए

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.