खुशखबरी! वॉट्सएप पर जारी हुआ ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 12:22:28 PM
Good News! Group Video Calling Feature released on Whatsapp

टेक डेस्क। काफी समय से वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर की खबरें सामने आ रही थी। इसके लिए टेस्टिंग भी की गई। यूजर्स को काफी समय से इस फीचर का इंतजार था। तो आपको बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सएप पर भी ग्रुप विडियो और वॉयस कॉलिंग का ऑप्शन आ गया है। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अब वॉट्सएप यूजर्स भी इस फीचर का मजा ले सकते है। फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। वॉट्सएप पर इस फीचर के आने के बाद अन्य विडियो कॉलिंग एप्स जैसे कि इमो के लिए मुश्किलें पैदा हो गई है।

ऐसे करें वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉल- वॉट्सएप यूजर्स ग्रुप विडियो कॉलिंग के लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से या एप्पल के एप स्टोर से वॉट्सएप को अपडेट कर लें। इसके बाद वॉट्सएप ऑपन करें। फिर जैसे आप हमेशा वॉट्सएप पर विडियो कॉल करते हैं वैसे विडियो कॉल करें। जैसे ही सामने वाला विडियो कॉल रिसीव करेगा तो वहां पर Add participant का ऑप्शन आएगा। यहां से आप अन्य दोस्तों को वॉट्सएप पर विडियो कॉल के लिए एड कर सकते हैं। अगर आपके फोन में भी Add participant का ऑप्शन आता है तो इसका मतलब है कि यह फीचर आपके वॉट्सएप में आ गया है।

आज पहली बार फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Honor 9N, मिलेगा 2,200 रुपए का कैशबैक

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही फेसबुक पर भी ग्रुप विडियो कॉल फीचर जारी किया गया है। इसमें फेसबुक पर दोस्तों का एक ग्रुप बनाना होगा। इसके बाद आप ग्रुप में विडियो कॉल करेंगे तो सभी मैंबर्स के पास उसका नोटिफिकेशन जाएगा। वहां से आप कॉल रिसीव करके ग्रुप विडियो कॉल कर सकते हैं।

YouTube पर ऑटोमेटिक प्ले होने वाले विडियो को स्टॉप करने के लिए ऐसे बंद करें ऑटोप्ले फीचर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.