एयरटेल भुगतान बैंक को नए ग्राहक जोडऩे के लिए रिजर्व बैंक, यूआईडीएआई से अनुमति

Samachar Jagat | Friday, 13 Jul 2018 11:07:25 AM
Permission from the Reserve Bank, UIDAI, to add new customers to Airtel Payments Bank

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। एयरटेल भुगतान बैंक को नए ग्राहक जोडऩे के लिए आज भारतीय रिजर्व बैंक से जरुरी मंजूरियां मिल गई हैं। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इसके अलावा आधार जारी करने वाले निकाय भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने भी उसे 'अपने ग्राहक को जानो' (केवाईसी) प्रक्रिया इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पूरी करने के लिए आधार संख्या के उपयोग की अनुमति दे दी है।

रिलायंस जियो की Jio GigaFiber सर्विस से बीएसएनएल और भारती एयरटेल को होने लगी चिंता

उल्लेखनीय है कि सात महीने पहले एयरटेल और एयरटेल भुगतान बैंक अपने मोबाइल ग्राहकों के कथित तौर पर अपने भुगतान बैंक में खाता खोले जाने के बाद जांच के दायरे में आ गई थीं, क्योंकि उन्होंने ऐसा अपने ग्राहकों की अनुमति के बिना किया था और इन खातों में एलपीजी सब्सिडी भी जमा करा दी थी। इसके बाद रिजर्व बैंक ने एयरटेल भुगतान बैंक के नए ग्राहक जोडऩे पर रोक लगा दी थी। वहीं यूआईडीएआई ने दोनों कंपनियों को ई - केवाईसी पूरा करने के लिए आधार डाटा के उपयोग करने से रोक दिया था।

Xiaomi Mi 4th Anniversary Sale का कल आखिरी दिन, 4 रुपए में इस ट्रिक से बुक करें स्मार्टफोन

हालांकि, दोनों कंपनियों ने किसी तरह का गलत काम किए जाने से इंकार किया था। यूआईडीएआई ने इस साल मार्च में एयरटेल को फिर से आधार सत्यापन करने की मंजूरी दे दी थी लेकिन उसके पेमेंट बैंक के ई - केवाईसी लाइसेंस का निलंबन रद्द नहीं किया था। एयरटेल भुगतान बैंक ने एक बयान में कहा , '' नए ग्राहकों को जोडऩे के लिए उसे रिजर्व बैंक से जरूरी मंजूरियां मिल गई हैं, साथ यूआईडीएआई से भी अनुमति मिल गई है। वह निकायों का अनूमतियां देने के लिए धन्यवाद करते हैं।"- एजेंसी

Xiaomi Mi 4th Anniversary Sale में इन स्मार्टफोन पर मिल रहा है ऑफर

ब्लैक, फ्लैश ग्रे, मिनरल ब्लू और फाइन गोल्ड कलर वेरियंट में मिलेगा Moto E5 Plus

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.