अगर गलती से Pc या Laptop से जरूरी डाटा डिलीट हो जाए तो घबराएं नहीं, इस तरीके से करें पूरा डाटा रिकवर

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 03:14:40 PM
Recover Deleted Data of Pc or Laptop in this manner

इंटरनेट डेस्क। कई बार जरूरी काम करते - करते गलती से अगर कोई बटन दब जाता है तो कंप्यूटर से सारा डाटा डिलीट हो जाता है। जरूरी डाटा अगर गलती से डिलीट हो जाए तो ऐसे में व्यक्ति काफी परेशान हो जाता है और उसे समझ नहीं आता कि वो इसे कैसे वापस लाए, हम आपको यहां बता रहे हैं कि कैसे आप कंप्यूटर से डिलीट हुए जरूरी डाटा को वापस ला सकते हैं, आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ...........

Reliance Jio लेकर आया रेडमी गो ऑफर, फोन को खरीदने पर मिलेगा 2200 रुपए का कैश बैक

जिस हार्डडिस्क से आपका डाटा डिलीट हुआ है उसे किसी दूसरे कंप्यूटर में अटैच करें और इसके बार रिकवर माय फाइल्स सॉफ्टवेयर के फ्री वर्जन को डाउनलोड करके इंस्टाल करें। इसके बाद आपको रिकवर माय फाइल्स सॉफ्टवेयर स्टार्ट करना होगा और इस पर आपको कंप्लीट फॉर्मेट रिकवरी पर क्लिक करना होगा। 

अमेजन पर मिल रहा है सस्ता आईफोन खरीदने का मौका, साथ में ये दमदार ऑफर्स

इसके बाद ये सॉफ्टवेयर आपसे पूछेगा कि आप हार्डडिस्क की किस फाइल को रिकवर करना चाहते हैं और जैसे ही आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो फाइल रिकवर होनी शुरू हो जाएगी। डाटा रिकवरी में वो फाइल भी आएंगी जो आपने जानबूझकर डिलीट की हैं। जब पूरी फाइल रिकवर हो जाए तो आप उसमें से अपने काम का डाटा सेव करके दूसरी फाइल्स को डिलीट कर सकते हैं।  

चुनाव से जुड़ी बातचीत में अच्छे संवाद और हिस्सेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए ट्विटर ने पेश किया एक विशेष इमोजी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.