Flight Fare reduced: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन रूट्स पर घटा किराया, सामने आई बड़ी जानकारी

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jun 2023 08:09:05 PM
Flight Fare reduced: Good news for air passengers, reduced fare on these routes, big information revealed

Airfares Price: अगर आप फ्लाइट से एक शहर से दूसरे शहर का सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, बीते दिनों फ्लाइट के किराए में भारी इजाफा हुआ था।

लेकिन अब दिल्ली-श्रीनगर समेत 10 घरेलू रूटों पर औसत हवाई किराया कम हो गया है। फ्लाइट के किराए में यह ट्रेंड आने वाले हफ्तों में भी जारी रहने की संभावना है। यह जानकारी डीजीसीए द्वारा जुटाए गए आंकड़ों से सामने आई है।

चुनिंदा रूटों पर हवाई किराए में भारी बढ़ोतरी

आपको बता दें कि गोफर्स्ट संकट के बाद पिछले कुछ हफ्तों में चुनिंदा रूटों पर हवाई किराए में भारी बढ़ोतरी हुई है। वित्तीय संकट से गुजर रहे GoFirst की ओर से विमानों की कमी और परिचालन बंद होने के कारण यह स्थिति बनी थी.

इसके बाद छह जून को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विमानन कंपनियों से हवाई टिकटों की कीमत वाजिब स्तर पर रखने को कहा था. हालांकि, 13 जुलाई तक सप्ताह-दर-सप्ताह आधार पर हवाई किराए के विश्लेषण से पता चलता है कि कुछ मार्गों पर औसत हवाई किराए में गिरावट आई है।
डेटा डीजीसीए की किराया निगरानी इकाई द्वारा एकत्र किया गया है। इन 10 रूट्स के हवाई किराए में दर्ज की गई है गिरावट-

दिल्ली-श्रीनगर
श्रीनगर-दिल्ली
दिल्ली-लेह
लेह-दिल्ली
मुंबई-दिल्ली
दिल्ली-मुंबई
दिल्ली-पुणे
पुणे-दिल्ली
अहमदाबाद-दिल्ली
दिल्ली-अहमदाबाद।


मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मुंबई-दिल्ली रूट को छोड़कर इन रूटों पर औसत हवाई किराए में गिरावट दर्ज की गई है। गोफर्स्ट द्वारा संचालित मार्गों पर पिछले महीने हवाई किराए में उछाल देखा गया है। GoFirst उड़ानें 3 मई से बंद हैं। 5 जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों से किराए को नियंत्रित करने के लिए कहा गया था।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.