LPG Gas: सरकार ने किया बड़ा फैसला, साल में दो गैस सिलेंडर मिलेंगे अब फ्री, दीपावली से होगी शुरूआत

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Oct 2023 12:10:52 PM
LPG Gas: Government has taken a big decision, now two gas cylinders will be available free in a year, starting from Diwali.

इंटरनेट डेस्क। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है और उसके साथ ही दीपावली का त्योहार भी नजदीक है। ऐसे में आपको भी अगर सरकार की और से कोई योजना में ऐसा लाभ मिल जाए जिसके बारे में सुनकर आप भी खुश हो जाए जो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। जी हां तो आपको बता दें की सरकार साल में दो गैस सिलेंडर आपको मुफ्त देने जा रही है। 

बता दें की उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए साल में दो मुफ्त सिलेंडर देने का ऐलान किया था। जिसकी शुरुआत अब करीब डेढ़ साल बाद इस दीपावली से होने जा रही है। यूपी के मुख्य सचिव ने इस योजना से संबंधित प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में करीब एक करोड़ 75 लाख उज्जवला योजना के तहत वाले गैस कनेक्शन हैं। इस बार दीपावली के मौके पर पहली बार मुफ्त सिलेंडर का पैसा इन गैस कनेक्शन धारकों के खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी डीबीटी के जरिए भेजा जाएगा। इसको लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में इस पर फैसला लिया गया है।

pc- zee business
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.