Jaipur : JMC हेरिटेज की आम सभा बैठक को लेकर हुआ विवाद

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2023 11:53:42 AM
Jaipur : Controversy over the general body meeting of JMC Heritage

जेएमसी हेरिटेज कमिश्नर द्वारा आम सभा की बैठक में हिस्सा लेने के लिए विधायकों और संसद सदस्यों को लिखे जाने के कुछ दिनों बाद भी तारीख तय नहीं होने के कारण भ्रम की स्थिति बनी हुई है। कमिश्नर ने आमसभा की बैठक के लिए 22 मार्च की तारीख मांगी थी, जिस पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सहमति दी थी, लेकिन अन्य विधायकों और सांसद ने अपनी सहमति नहीं दी है। 

जेएमसी हेरिटेज के पार्षद विभिन्न वार्डों के निवासियों के मुद्दों पर चर्चा करने और बुनियादी ढांचे के विकास कार्य के साथ आगे बढ़ने के लिए महीनों से आम सभा की बैठक आयोजित करने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "बैठक कब होगी इस पर कोई सहमति नहीं है और हम पार्षद दो साल से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर चर्चा करने की जरूरत है ताकि आगे की कार्रवाई तय की जा सके। सिविल लाइंस जोन के पार्षद दशरथ सिंह ने कहा कि कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, इसलिए बैठक की तारीख फिर से बढ़ने की संभावना है।

जेएमसी हेरिटेज में पिछले दो वर्षों में केवल एक आम सभा की बैठक हुई है। पार्षद लगातार मांग कर रहे थे कि बैठक कर विभिन्न वार्डों के रहवासियों की समस्याओं पर चर्चा की जाए।

शुक्रवार को मंत्री खाचरियावास ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "लोगों के मुद्दों पर चर्चा के लिए एक आम सभा की बैठक आयोजित की जाएगी, भले ही यह अप्रैल में विधानसभा और लोकसभा दोनों सत्रों के समाप्त होने के बाद हो। वर्तमान में सभी उपलब्ध नहीं है इसलिए इसमें देरी हो रही है, लेकिन बैठक जरूर होगी।"

इस महीने की शुरुआत में, खाचरियावास ने आयुक्त को एक बैठक बुलाने का निर्देश दिया था, जहां पार्षदों के सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। पिछले सप्ताह जेएमसी हेरिटेज के विभिन्न जोन के पार्षदों ने एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था और बैठक बुलाने के लिए महापौर को एक ज्ञापन सौंपा था।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.