Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची की जारी, राजस्थान से पांच उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2024 12:40:55 PM
Lok Sabha Elections 2024: Congress releases third list of candidates, fields five candidates from Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका हैं और कांग्रेेस उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में लगी है। बता दें की पार्टी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने 57 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इन उम्मीदवारों में अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की सीटे शामिल है।

कांग्रेस ने इस लिस्ट में राजस्थान की पांच सीटों पर नामांे की घोषणा की हैं और एक सीट को गठबंधन के लिए छोड़ दिया है। ऐसे में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 6 नाम आ चुके हैं और अब 9 नामों की घोषणा होनी बाकी है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जिन छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की हैं इसमें जयपुर से लेकर गंगानगर तक की सीट का नाम है। 

गंगानगर सुरक्षित लोकसभा सीट से कुलदीप इंदौरा को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। सीकर सीट सीपीआईएम के लिए छोड़ी है। जयपुर से सुनील शर्मा, पाली से संगीता बेनीवाल, बाड़मेर से उम्मेदाराम, झालावाड़-बारां से उर्मिला जैन भाया को पार्टी ने टिकट दिया है।

pc- business-standard.com

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.