Lok Sabha Elections: राजस्थान में हुई सात सौ करोड़ से अधिक की जब्ती, बन चुका है रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2024 11:36:36 AM
Lok Sabha Elections: More than Rs 700 crore seized in Rajasthan, a record has been made

जयपुर। राजस्थान में इस बार दो चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण के मतदान से पहले राजस्थान ने अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। राजस्थान ने स्वतंत्र, निष्पक्ष, भय मुक्त और प्रलोभन मुक्त चुनाव कराने के लिए नकदी सहित अन्य संदिग्ध वस्तुओं की जब्ती के संंबंध में रिकॉर्ड बनाया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जब्ती के मामले में राजस्थान ने इस बार नया रिकॉर्ड बनाया है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान जब्ती के मामले में देश में शीर्ष स्थान पर है। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जानकारी दी कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर आदर्श आचार संहित लागू होने के बाद 16 मार्च से अब तक एजेंसियों द्वारा पकड़ी गई संदिग्ध वस्तुओं की कीमत सात सौ करोड़ रुपए से अधिक है। पिछले चुनाव में कुल 51.42 करोड़ रुपए मूल्य की नकदी सहित अन्य संदिग्ध सामग्री जब्त की गई थी। राजस्थान में अभी तक 778 नकदी सहित अन्य संदिग्ध सामग्री जब्त की गई थी। वहीं गुजरात 605 करोड़ के साथ दूसरे और तमिलनाडु  460 करोड़ के साथ तीसरे स्थान पर है। 

PC: 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.