Madhya Pradesh: कटनी में ग्राम खाम्हा में चिकनपॉक्स का मामला, कलेक्टर पहुंचे जायजा लेने।

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2023 11:35:10 AM
Madhya Pradesh: Case of chickenpox in village Khamha in Katni, Collector arrived to take stock.

कटनी 21 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के कटनी में जिला प्रशासन ने एक गांव में चिकनपॉक्स का मामला सामने आते ही इस पर गंभीरता दिखाते हुए स्वास्थ्य अमला को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिया है।

कलेक्टर अवि प्रसाद ने कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के अंतर्गत ग्राम खाम्हा में चिकिनपॉक्स का मामला सामने आने पर सीएमएचओ डॉ प्रदीप मुड़यिा और बीएमओ डॉ बी के प्रसाद को निर्देशित किया कि बुखार से प्रभावित बच्चों में खसरे के लक्षण की जांच के लिए नमूने आईसीएमआर जबलपुर भिजवाएं। ताकि बीमारी के सही कारणों का पता लग सके और प्रभावितों का समुचित इलाज हो सके।

ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खाम्हा के सरपंच के अनुसार ग्राम में पिछले 15 दिनों से चिकनपॉक्स का प्रकोप है, ग्राम के हर घर में कोई न कोई इस बीमारी पीड़ित है। अरविद लोधी के ढाई साल के बच्चे अंश की मौत हो गई है, वह भी इसी बीमारी से पीड़ित था।इस बीच कलेक्टर श्री प्रसाद ने कल शाम गांव पहुंचकर ग्रामीणों से बीमारी के संबंध में चर्चा की। उन्होंने चिकित्सकों और उनकी टीम को निर्देशित किया कि तेज बुखार से प्रभावित गंभीर स्थिति वाले मरीजों को पानउमरिया या फिर उपचार की जरूरत के अनुसार कटनी जिला चिकित्सालय में इलाज किया जाए। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.