Noida : एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी, मामला दर्ज

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2022 11:15:16 AM
Noida: Fraud in the name of getting admission in MBBS, case registered

नोएडा (उप्र) : देश के विभिन्न प्रांतों में रहने वाले छात्रों को एमबीबीएस में दाखिला दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में सेक्टर 63 थाना में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।पुलिस उपायुक्त (जोन द्बितीय) राम बदन सिह ने बताया कि दिल्ली निवासी चंद्रशेखर पाठक की बेटी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में सफलता हासिल नहीं की थी। कुछ दिन पहले सेक्टर 63 स्थित एक कंसल्टेंट एजेंसी 'करियर जंक्शन’ से उन्हें फोन आया और परामर्श के लिए बुलाया गया।

चंद्रशेखर पाठक ने कहा कि जब बेटी के साथ वे कंसल्टेंट एजेंसी पहुंचे तो आरोपियों ने उन्हें बताया कि नीट के अंक के आधार पर कोटे से चंडीगढ़ के सरकारी मेडिकल कॉलेज में उनकी बेटी का दाखिला हो जाएगा और इसके लिए 25 लाख रुपये की मांग की गई जिनमें से आठ लाख रुपये उनसे तुरंत मांगे गए। हालांकि पाठक ने एजेंसी को तीन लाख रुपये दिए और शेष राशि दाखिला होने के वक्त देने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि करियर जंक्शन ने पाठक को एक पत्र दिया था और उन्हें चंडीगढ़ में कॉलेज के बाहर मिलने के लिए कहा था। लेकिन जब वह 20 दिसंबर को चंडीगढ़ पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। करियर जंक्शन के सभी लोगों के मोबाइल नंबर भी बंद थे।

डीसीपी ने बताया कि चंद्रशेखर ने मामले की शिकायत नोएडा पुलिस से की। उन्होंने बताया कि इस संबंध में और भी कई लोगों ने नोएडा पुलिस से एजेंसी के खिलाफ ठगी की शिकायत की है। डीसीपी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सुनील, जिशान और वैशाली सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दिल्ली, हरियाणा, बिहार समेत कई राज्यों के लोगों ने इस मामले की शिकायत की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.