Rajasthan: किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे के बाद भाजपा में इस कारण बढ़ सकता है तनाव

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 11:06:36 AM
Rajasthan: After Kirori Lal Meena's resignation, tension may increase in BJP due to this reason

PC: newindianexpress

जयपुर: राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने गुरुवार को भजन लाल शर्मा सरकार से इस्तीफा दे दिया। इस कदम से अटकलों का बाजार गर्म हो गया है, हालांकि उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव से पहले दिए गए अपने बयान को पूरा कर रहे हैं।

मीना ने कहा था कि अगर भाजपा उनके अधीन सात लोकसभा सीटों में से कोई भी सीट हारती है तो वे राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वे कौन सी सीटें हारेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने अपने गृह जिले दौसा और सीएम शर्मा के गृह जिले भरतपुर और पूर्वी राजस्थान की 5 अन्य सीटों का हवाला दिया था। इन सीटों पर भाजपा की हार के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि मीना इस्तीफा दे सकते हैं। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से भाजपा 11 सीटों पर हार गई।

इस्तीफा देने के बाद मीना ने पत्रकारों से कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव से बातचीत के लिए दो दिन से दिल्ली में हैं, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। उन्होंने कहा, "संगठन या मुख्यमंत्री से मेरी कोई नाराजगी नहीं है। मैंने पहले ही बयान दे दिया है, इसलिए मैं पीछे नहीं हट सकता।"

मीना ने राजनीति की मौजूदा स्थिति पर भी आलोचनात्मक टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "आज की राजनीति भगवान राम की तरह नहीं हो सकती, लेकिन हमें इसे उसी दिशा में ले जाने का प्रयास करना चाहिए।" इससे पहले मीना ने एक्स पर पोस्ट किया था, "रघुकुल रीति सदा चली आई, प्राण जाई पर वचन न जाई," जिसमें उन्होंने अपने वचन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया था।

सूत्रों से पता चला है कि कुछ दिन पहले ही मीना ने सीएम से मुलाकात कर इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा का बजट सत्र चलने के कारण इस्तीफे को गोपनीय रखा गया था।

जानकारों का मानना ​​है कि मीना के इस्तीफे से भजनलाल सरकार के लिए दो वजहों से तनाव बढ़ सकता है। पहला, लोकसभा चुनाव के बाद से विपक्षी कांग्रेस ज़्यादा आक्रामक हो गई है, ख़ास तौर पर बिजली और बजरी जैसे मुद्दों पर। दूसरा, मीना के अलावा, रिपोर्ट्स बताती हैं कि एक मंत्री और तीन विधायक भी सरकार से नाराज़ हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.