Rajasthan: राजस्थान सरकार ने लोगों को दी राहत, पेट्रोल-डीजल में वैट किया कम, पेट्रोल 5.30रु. तो डीजल 4.85 रु प्रति लीटर मिलेगा सस्ता

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2024 11:52:44 AM
Rajasthan: Rajasthan government gave relief to the people, reduced VAT on petrol and diesel, petrol cost Rs 5.30. So diesel will be cheaper by Rs 4.85 per liter

इंटरनेट डेस्क। एक से दो दिनों में लोकसभा चुनावों की घोषणा होने को हैं और उसके पहले राजस्थान प्रदेश की भाजपा सरकार ने लोगों तोहफा दिया हैं ओर उसके साथ ही राहत भी दी है। यह राहत ऐसी हैं जो हर किसी के लिए जरूरी थी। जी हां विधानसभा चुनावों में पट्रोल डीजल के दाम कम करने की बात कहने वाली सरकार ने लोकसभा चुनावांे के पहले पट्रोल डीजल के दामों में गिरावट कर दी है। 

राजस्थान में कैबिनेट की बैठक संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में दो प्रतिशत की कमी की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दो प्रतिशत वैट कम करने का निर्णय लिया है। 

इसके बाद राजस्थान में पेट्रोल की कीमत में 1.40 से 5.28 पैसे तक की कमी आएगी। वहीं, डीजल की कीमत में 1.34 से 4.85 रुपये की कमी देखने को मिलेगी। इधर राजस्थान सरकार की घोषणा के साथ ही केंद सरकार ने भी पेट्रोल डीजल के दाम में 2 रुपए प्रति लिटर के हिसाब से कटौती की है।

pc-patrika

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.