Rajasthan weather update: आज 23 जिलों में हो सकती है बारिश, अब जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2024 08:34:37 AM
Rajasthan weather update: There may be rain in 23 districts today, now this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान इन दिनों लगातार मौसम में बदलाव के दौर से गुजर रहा है। प्रदेश से एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गुजरने के कारण ऐसा देखने को मिल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से लगातार राजस्थान के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जिसके तहत प्रदेश में आगामी कुछ दिनों तक बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, 14 अप्रैल तक प्रदेश का मौसम परिवर्तित होगा। विभाग के अनुसार, 13 और 14 अप्रैल को राजस्थान में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ गुजरने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से आज राजस्थान के 23 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।  इन जिलों में बारिश के साथ-साथ तेज आंधी-तूफान आने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इस कारण आगामी समय में राजस्थान में तापमान मेें गिरावट आने की संभावना है। इससे प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।  

आज इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आज जयपुर, नागौर, अजमेर, टोंक, दौसा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, झुंझुनू, भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, करौली, बूंदी, भीलवाड़ा, बारां, झालावाड़, चित्तौडग़ढ़, उदयपुर, सिरोही, राजसमंद और पाली जिले बारिश के साथ-साथ तेज आंधी-तूफान देखने को मिल सकता है। 

शुक्रवार के लिए इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने शुक्रवार को 20 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू, बीकानेर, जैसलमेर, अलवर, करौली, अजमेर, टोंक, दौसा, सवाई माधोपुर, बूंदी, बारां, कोटा, भीलवाड़ा, झालावाड़, और प्रतापगढ़ आदि शामिल है। 

PC: rajasthan.ndtv, patrika, livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.