कोरोना के कारण सबसे खतरनाक बना राजस्थान का ये जिला, तीसरी स्टेज की हुई एंट्री

Samachar Jagat | Thursday, 26 Mar 2020 10:01:46 AM
This district of Rajasthan became the most dangerous due to Corona

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सबसे पहले चीन से फैले कोरोना वायरस के तीसरी स्टेज की एंट्री भीलवाड़ा में हो गई है। राजस्थान का ये जिला इस वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां से 17 कोरोना वायरस से संक्रमित लोग सामने आ चुके हैं। राजस्थान के इस जिले के पांच हजार से अधिक लोग अभी होम आइसोलेशन में हैं। अन्य लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस द्वारा इन घरों पर पहरा दिया जा रहा है।  



loading...

अब राजस्थान में ऐसे लोगों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

वैसे तो देश में सर्वाधिक कोरोना वायरस से संक्रमित लोग महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मुंबई के हैं। जनसंख्या के हिसाब से देखा जाए तो देश में सर्वाधिक रोगी राजस्थान के भीलवाड़ा जिले है।

कोरोना वायरस : अब राजस्थान सरकार ने कर दिया ये बड़ा काम, नहीं होगी किसी को परेशानी

माया नगर मुंबई की जनसंख्या 2011 के आंकड़ों के अनुसार, 1.84 करोड़ है। यहां पर 74 संक्रमित मरीज पाएं गए हैं। जबकि पॉजीटिव मिले हैं। जबकि 2011 के अनुसार राजस्थान के भीलवाड़ा शहर की जनसंख्या चार लाख है और यहां पर 17 लोग कोरोना संक्रमित पाएं गए हैं। जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट के अनुसार, भीलवाड़ा में कोरोना वायरस की तीसरी स्टेज सबसे पहले पहुंच चुकी है। 

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.