UP: कतर्नियाघाट जंगल में बाघ के हमले से 10 साल के बच्चे की मौत

Samachar Jagat | Friday, 09 Jun 2023 02:21:13 PM
UP: 10-year-old boy killed in tiger attack in Katarniaghat forest

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में कतर्नियाघाट वन्यजीव अभ्यारण के पास जंगल में मवेशी चरा रहे 10 साल के एक लड़के की बाघ के हमले में मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वहीं, ग्रामीणों के मुताबिक, कतर्नियाघाट जंगल के किनारे स्थित आम्बा गांव में बृहस्पतिवार शाम कुछ लोग मवेशी चरा रहे थे, तभी उन्हें जंगल में बाघ के दहाड़ने की आवाज सुनाई दी।ग्रामीणों ने बताया कि बाघ की दहाड़ सुन ग्रामीण वहां से भागने लगे, लेकिन 10 वर्षीय महफूज नहीं भाग सका और बाघ ने उसे दबोच लिया।

ग्रामीणों के अनुसार, जब वे समूह में मौके पर लौटे और शोर मचाया तो बाघ जंगल की ओर लौट गया, लेकिन तब तक महफूज की मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को महफूज का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ।वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि महफूज का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिसके बाद उसका शव परिजोनों को सौंप दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, बच्चे के अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है।वहीं, प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया कि बाघ के हमले से 10 साल के बच्चे की मौत के बाद वन विभाग की टीमें क्षेत्र में गश्त लगा रही हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

Pc:Punjab Kesari



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.