निर्माता Ekta Kapoor ने उद्योग परिदृश्य को बदलने वाले उद्योगपतियों की लिस्ट में बनाई अपनी जगह

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Aug 2022 03:17:47 PM
 Producer Ekta Kapoor made her place in the list of industrialists who changed the industry scenario

एकता आर कपूर का फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में एक बड़ा इतिहास रहा है। वह दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र की बेटी हैं। वे पिछले कुछ वर्षों में  द टेलीविज़न क्वीन बन गई है और उन्होंने विभिन्न तरह के टीवी शो, फ़िल्में और ओटीटी वेब सीरीज़ का निर्माण किया है।

 इसका एक उदाहरण उनकी हाल ही में निर्मित फिल्म  "दोबारा" है जो 19 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप द्वारा डायरेक्टेड और लीड रोल में तापसी पन्नू द्वारा अभिनीत है।

हाल ही में, निर्माता का नाम उन 20 उद्योगपतियों की सूची में था, जिन्होंने भारतीय इंडस्ट्रीज का परिदृश्य बदल दिया है। इस सूची में वर्गीज कुरियन, बाबा एन कल्याणी और बृज मोहन खेतान जैसे उद्योगपतियों के नाम भी शामिल हैं। कपूर ने एक फिल्म निर्माता, फिल्म निर्माता और व्यवसायी के रूप में अपनी कई जिम्मेदारियों को सफलतापूर्वक संतुलित किया है। वह भारत में टेलीविजन परिदृश्य को काफी हद तक बदलने और टेलीविजन प्रोग्रामिंग की एक नई श्रेणी बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

भारतीय टेलीविजन का चेहरा बदलने के अलावा, 2000 टेलीविजन ओपेरा क्यों सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की ने बालाजी टेलीफिल्म्स की एकता कपूर को देश की निर्विवाद ड्रामा क्वीन के रूप में स्थापित करने में मदद की।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.