नरेन्द्र मोदी ने इस बात के लिए पुतिन को दी बधाई

Samachar Jagat | Friday, 03 Jul 2020 09:42:44 AM
Narendra Modi congratulated Putin for this

मॉस्को। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रीय संविधान में संशोधन पर सफल मतदान के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को गुरुवार को बधाई दी।

रूसी राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया,‘‘आज सर्वश्री पुतिन और मोदी के बीच फोन पर बातचीत हुई। मोदी ने रूसी संविधान के संशोधनों को मंजूरी देने पर पूरे देश में मतदान के सफल आयोजन पर पुतिन को बधाई दी।’’

क्रेमलिन के मुताबिक सर्वश्री पुतिन एवं मोदी ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय संगठन भी शामिल हैं। दोनों नेताओं के बीच वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने एवं एहतियातों को लेकर भी चर्चा हुयी।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि ताजिकिस्तान, अजरबैजान, कजाकस्तान और उज्बेकिस्तान के नेताओं ने भी पुतिन को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान कोरोना को लेकर भी चर्चा की गयी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.