World Cup 2023: हार के बाद भी इंग्लैंड ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, आज तक नहीं हुआ विश्व कप के इतिहास में ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 06 Oct 2023 11:01:09 AM
World Cup 2023: England made a world record even after the defeat, this has not happened till date in the history of the World Cup

इंटरनेट डेस्क। वनडे विश्व कप की शुरूआत हो चुकी है और पहले ही मैच में गत वर्ल्ड कप की उपविजेता टीम न्यूजीलैंड ने विजेता टीम इंग्लैंड को धूल चटा दी। न्यूजीलैंड ने इस मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की और इंग्लैंड को 9 विकेट सेे रौंद दिया। भले डिफेंडिंग चैंपियन को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम ने अपने नाम एक बड़ा कीर्तिमान भी कर लिया। 

इस मैच में कीर्तिमान भी ऐसा बना जो जो आज तक वर्ल्ड कप इतिहास में कोई टीम नहीं कर पाई है। वैसे इस मैच के हीरों न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र रहेे जिन्होंने डेब्यू मैच में शतक लगाया और एक वीकेट भी लिया साथ ही मैच भी न्यूजीलैंड की झोली में डाल दिया। 

वहीं डिफेंडिंग चैंपियन इग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान एक भी बल्लेबाज ऐसा नहीं था जो सिंगल डिजिट में आउट हुआ हो। सभी 11 बल्लेबाज दोहरे अंक में रन बनाने में कामयाब रहे। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम के सभी बल्लेबाजों ने एक वर्ल्ड कप मैच में दोहरे अंकों में रन बनाए हो।

pc- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.