Dangerous: अगर आप आटे को फ्रिज में रखते हैं, तो पढ़ें ये खबर

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 09:52:25 AM
Dangerous: If you put the dough in the fridge, then read this news

आप सभी जानते हैं कि अक्सर हमारे घर में महिलाएं बचा हुआ खाना फेंक कर नहीं बल्कि फ्रिज में रख देती हैं। ताकि आप बाद में इसका सेवन कर सकें। इस लिस्ट में सब्जियों से लेकर आटे के आटे तक सब कुछ शामिल है जिसे लोग फ्रिज में रखते हैं। हालांकि, आप यह नहीं जानते होंगे कि ऐसी कई चीजें हैं जिनका सेवन फ्रिज में रखकर किया जाता है और इसका सेवन करने से आपकी सेहत पर असर पड़ता है। आटा भी इस सूची में शामिल है। दरअसल, अगर आप बचा हुआ आटा भी फ्रिज में रखते हैं। तो ये खबर आपके लिए है।

आटे को फ्रिज में रखने का वैज्ञानिक तथ्य - विशेषज्ञ के अनुसार, आटे को भिगोते ही तुरंत इस्तेमाल करना चाहिए, नहीं तो इसमें कई ऐसे रासायनिक परिवर्तन होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक माने जाते हैं। दरअसल आटा गूंथ कर फ्रिज में रखने से फ्रिज की हानिकारक किरणें उसमें घुस जाती हैं और उसे खराब कर देती हैं. ऐसे आटे से जब रोटी बनाकर खाई जाती है तो आपका बीमार होना स्वाभाविक है।
 
आटे को फ्रिज में रखने का आयुर्वेदिक तथ्य - इस बारे में आयुर्वेद में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आटा फ्रिज में नहीं गूंथना चाहिए। दरअसल, इस वजह से बासी आटे की रोटी का स्वाद ताजा गूंथे आटे की रोटी जैसा नहीं होता है.

आटे को फ्रिज में रखने का धार्मिक कारण - शास्त्रों के अनुसार जब घर में बचा हुआ आटा फ्रिज में रखा जाता है तो वह पिंड जैसा हो जाता है। उस समय इस शरीर को खाने के लिए भूत घर में आने लगते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.