Government Job : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर जल्द से जल्द करें आवेदन

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2023 04:42:30 PM
Government Job : Apply for these posts of State Bank of India as soon as possible

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट फैसिलिटेटर पदों के लिए सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को समाप्त करेगा। योग्य कैंडिडेट sbi.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2023 है। यह भर्ती अभियान संगठन में 868 पदों को भरेगा।

अनुभव: रिटायर कर्मियों के पास संबंधित क्षेत्र में पर्याप्त कार्य अनुभव और समग्र व्यावसायिक क्षमता होनी चाहिए।

विशेष कौशल/योग्यता: सेवानिवृत्त कर्मियों के पास पद की आवश्यकता के अनुसार विशेष कौशल/योग्यता/गुणवत्ता होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू पर आधारित होगा।

शॉर्टलिस्टिंग: केवल न्यूनतम योग्यता और अनुभव को पूरा करने से कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने का कोई अधिकार नहीं होगा। बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद, बैंक द्वारा तय किए गए पर्याप्त संख्या में कैंडिडेट को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय अंतिम होगा। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

इंटरव्यू : इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। इंटरव्यू में अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे। इस संबंध में कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा।

योग्यता सूची: अंतिम चयन के लिए योग्यता सूची केवल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी, बशर्ते कैंडिडेट न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त करे। यदि एक से अधिक इंटरव्यू सामान्य कट-ऑफ अंक प्राप्त करते हैं, तो ऐसे कैंडिडेट को उनकी आयु के अवरोही क्रम में मेरिट में स्थान दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: कैंडिडेट के पास एक वैध ईमेल आईडी होनी चाहिए जिसे रिजल्ट घोषित होने तक सक्रिय रखा जाना चाहिए। यह उन्हें ईमेल द्वारा कॉल लेटर/इंटरव्यू  सलाह आदि प्राप्त करने में मदद करेगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.