Paytm New UPI Feature : यूपीआई यूजर्स के लिए खुशखबरी...! अब UPI यूजर्स को मिलेंगी ये सभी सुविधाएं, चेक करें नए फीचर डिटेल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 02:23:47 PM
Paytm New UPI Feature: Good news for UPI Users…! Now UPI users will get all these facilities, check new feature details

पेटीएम पेमेंट्स बैंक नई सुविधा: पेटीएम पेमेंट्स बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आया है। अब पेटीएम यूपीआई (यूपीआई) के लिए आईओएस पर यूपीआई लाइट, यूपीआई पर क्रेडिट कार्ड और स्प्लिट बिल जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।


पेटीएम पेमेंट्स बैंक फरवरी 2023 में यूपीआई के साथ लाइव हो गया, जो भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा छोटे लेनदेन की सुविधा के लिए दिया गया था। करीब 60 लाख यूजर्स ने इस फीचर का फायदा उठाया है।

द्वारा जोड़े गए नए फीचर के अनुसार

पेटीएम, बैंक ने उपयोगकर्ताओं को अपने रुपे क्रेडिट कार्ड को पेटीएम ऐप पर यूपीआई आईडी के साथ लिंक करने का विकल्प दिया है। नए स्प्लिट बिल फीचर के साथ यूजर्स फ्रेंड ग्रुप बना सकते हैं और ग्रुप में अपने बिल शेयर कर सकते हैं। उपयोगकर्ता पेटीएम पर किए गए सभी भुगतानों को टैग भी कर सकते हैं। इस प्रकार सभी भुगतानों को किसी भी समय एक टैग के माध्यम से देखा जा सकता है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा ने कहा, "हम उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाते हुए पेटीएम यूपीआई की सुरक्षा करते हुए भारत में नवाचार करना जारी रखते हैं।" उन्होंने कहा कि हम पेटीएम ऐप पर स्प्लिट बिल, पेटीएम टैग, वैकल्पिक यूपीआई आईडी जैसी कई सुविधाएं लेकर आए हैं।

यूपीआई लाइट को फरवरी में लॉन्च किया गया था

आपको बता दें कि पेटीएम यूजर्स के लिए इसे आसान बनाने के लिए लगातार अपने फीचर्स में बदलाव कर रहा है। पिछले दिनों पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए यूपीआई पेमेंट को आसान बनाया था। पेटीएम ने पिछले फरवरी महीने में यूपीआई लाइट को लॉन्च किया था। पेमेंट को आसान बनाने और बार-बार पेमेंट फेल होने की समस्या से निजात दिलाने की बात कही गई। इससे यूजर्स बिना कोई पिन डाले 200 रुपये तक का पेमेंट कर सकते हैं। इसके साथ ही UPI Lite में 2000 रुपये ऐड किए जा सकते हैं और ऐसा दो बार किया जा सकता है। इस तरह एक दिन में 4000 रुपये जुड़ सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.