SBI ने अपने ग्राहकों को दी चेतावनी, जानिए ऐसा क्या हुआ जिससे सभी को भेजा ये खास मैसेज?

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2023 03:04:17 PM
SBI warned its customers, know what happened that sent this special message to everyone?

State Bank of India News: एसबीआई यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को मैसेज के जरिए अलर्ट किया है। जानिए आपके ग्राहकों को कौन सा खास मैसेज भेजा गया है।


देश में हजारों लोग कर्ज देने वाले ऐप के जाल में फंसकर परेशान हैं. जिन लोगों ने इन ऐप के जरिए कर्ज लिया है, उन्हें अवैध तरीके से परेशान किया जा रहा है। आरबीआई और सरकार की ओर से लगातार लोगों को सलाह दी जा रही है कि कर्ज देने वाले इन ऐप के झांसे में न आएं.

साल 2022 में गूगल ने अपने प्लेटफॉर्म से नियमों का उल्लंघन करने वाले 3500 ऐसे ऐप्स को भी डिलीट किया है। अब एसबीआई ने भी अपने ग्राहकों को सलाह दी है। SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को मैसेज के जरिए अलर्ट किया है. SBI ने मैसेज में लिखा है कि 'अवैध लोन देने वाले ऐप्स से सावधान रहें. हमेशा चेक करें कि जिस ऐप से आप लोन ले रहे हैं वह किसी बैंक या एनबीएफसी से जुड़ा हो। ऐसे किसी भी ऐप को अपनी निजी जानकारी न दें।”

लिंक पर क्लिक न करने की सलाह

इसके अलावा स्टेट बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों को किसी भी धोखाधड़ी से बचने की सलाह देता रहता है। स्टेट बैंक की ओर से हाल ही में भेजे गए मैसेज के मुताबिक, अगर कोई आपसे मैसेज के जरिए क्लिक करने को कहता है तो ऐसे अनजान लिंक पर कभी भी क्लिक न करें।

न ही अपनी पर्सनल डिटेल्स किसी से शेयर करें। अगर आपके साथ कोई साइबर फ्रॉड होता है तो आपको इन साइबर फ्रॉड के खिलाफ 1930 पर शिकायत दर्ज करानी चाहिए।

(pc DNA)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.