International T20 cricket में केवल 12 रन पर ही ढेर हो गई है ये टीम, शून्य पर आउट हुए सात बल्लेबाज

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2024 12:08:12 PM
This team has collapsed for only 12 runs in international T20 cricket, seven batsmen were out for zero

खेल डेस्क। क्रिकेट के छोटे प्रारूप यानी टी20 में अभी कई अन्तरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बन चुके हैं। आपको विश्वास नहीं होगा कि अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से एक टीम 15 रन भी नहीं बना सकी है। एशियाई खेलों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदार्पण करने वाली मंगोलिया के नाम भी अब 15 रन से कम पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। ये टीम जापान के खिलाफ बुधवार खेले गए मैच में केवल 12 रन पर आलआउट हो गई, जो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

इस मैच में जापान की टीम ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मंगोलिया की टीम केवल 8.2 ओवर में केवल 12 रन पर ही ढेर हो गई। टीम के साथ बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।  इस प्रकार से जापान ने ये मुकाबला 166 रन के विशाल अंतर से अपने नाम किया। 

इस टीम के नाम दर्ज है यूनतम स्कोर पर आउट होन का रिकॉर्ड
टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड आइल आफ मैन के नाम दर्ज है। ये टीम 26 फरवरी 2023 को स्पेन के विरुद्ध खेले गए मैच में केवल 10 रन पर ही ढेर हो गई थी। 

काजुमा कातो स्टैफोर्ड ने सात रन देकर झटके पांच विकेट
बुधवार को खेले गए मैच में जापान की ओर से 17 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काजुमा कातो स्टैफोर्ड ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3.2 ओवर में सात रन देकर पांच विकेट विरोधी टीम के हासिल किए। अब्दुल समद और मकोतो तानियामा दो-दो विकेट हासिल करने में सफल रहे। वहीं मंगोलिया की तरफ से तूर सुमाया ने सर्वाधिक चार रन का योगदान दिया है।  जापान सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

PC: aajtak 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.