Travel Tips: जयपुर में आकर भी नहीं गए इन जगहों पर तो अधूरी रह जाएगी आपकी यात्रा

Samachar Jagat | Thursday, 06 Apr 2023 03:46:34 PM
Travel Tips: If you have not visited these places even after coming to Jaipur, then your journey will remain incomplete.

इंटरनेट डेस्क। वैसे तो जयपुर का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है। इसके साथ ही जयपुर का नाम पूरी दुनिया जानती है। यह अपनी खूबसूरती, संस्कृति, अपने राजसी ठाठ और यहां के मंदिरों के लिए बड़ा ही फेमस है। ऐसे में आप जयपुर आ रहे है तो आपकों बता रहे है की आप कहा कहा जा सकते है।

गोविंद देवजी मंदिर
आपकों बता दें की गोविंद देवजी जयपुर के आराध्य देव है। ऐसे में आपकों यात्रा की शुरूआत यही से करनी चाहिए। यह मंदिर जयपुर के सिटी पैलेस में स्थित है। आपकों बता दें की गोविंद देव जी का यह मंदिर कृष्ण भगवान को समर्पित है। इतिहासकारों की माने तो भगवान कृष्ण की मूर्ति को जयपुर के राजा सवाई जयसिंह द्वितीय वृंदावन से लाए थे। 

गलता जी मंदिर
गोविंद देव जी के दर्शनों के बाद आप जयपुर में गलता जी मंदिर जा सकते है। यहां बड़े त्योहारों के मौके पर लोग गलता कुंड में स्नान कर पूजा पाठ करने जाते है। इस कुंड को बड़ा ही पवित्र माना जाता है। अरावली की पहाड़ियों के बीच स्थित यह मंदिर, चारों ओर हरियाली, प्राकृतिक दृश्य की वजह से आपकों जरूर पसंद आएगा।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.