Travel Tips: राजस्थान के ये मंदिर है बड़े ही अनोखे, जरूर जाए एक बार

Samachar Jagat | Saturday, 01 Apr 2023 12:52:32 PM
Travel Tips: These temples of Rajasthan are very unique, must visit once

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है और यहां पर बाहर से आने वाले लोगा यहां का इतिहास, यहां किले,महल और यहा का राजवैभव देखने आते है। लेकिन आज हम राजस्थान के कुछ ऐसे में मंदिरों के बारे में आपकों बताऐंगे जो अपने आप में बड़े ही फेमस है।

बुलेट बाबा मंदिर
आपाकों बता दें की यह एक ऐसा मंदिर है जहां श्रद्धालु बुलेट बाइक की पूजा करते हैं। वैसे यह मंदिर ओम बन्ना के नाम से भी फेमस है। आप अगर इस मंदिर के सामने से होकर जा रहे है तो आपकों यहां उतरकर थोड़े देर रूकना ही होगा। इस मंदिर की मान्यता है कि मोटरसाइकिल की सवारी करते समय ओम बन्ना की इस स्थान पर सड़क दुर्घटना में आश्चर्यजनक मृत्यु हो गई थी। तब से ही लोग दुर्घटनाग्रस्त हुए मोटरसाइकिल की पूजा करते हैं और अपना सम्मान व्यक्त करते है।

करणी माता मंदिर
इसके साथ ही यहां के बीकानेर क्षेत्र का एक मंदिर जो करणी माता को समर्पित है। यह मंदिर राजस्थान के सबसे बड़े धार्मिक स्थलों में से एक है। इस मंदिर की अनोखी बात यह है कि इस मंदिर में लगभग 20,000 चूहे रहते हैं। भक्तों द्वारा यहां चढ़ाए गए सभी प्रसाद को चूहे खाते हैं, जिन्हें बाद में प्रसाद के रूप में वितरित किया जाता है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.