Travel Tips: IRCTC के इस पैकेज के साथ मात्र 50000 रुपए में करें थाईलैंड की सैर, जानें डिटेल्स

varsha | Tuesday, 02 Jul 2024 11:54:22 AM
Travel Tips: With this IRCTC package, visit Thailand for just Rs 50,000, know the details

PC: Britannica

हर भारतीय अपने जीवन में कम से कम एक बार विदेश यात्रा करने का सपना देखता है। हालांकि, यात्रा के खर्च के बारे में सोचकर कई लोग अक्सर अपनी योजना रद्द कर देते हैं। लेकिन अब, अपनी योजना रद्द करने की कोई ज़रूरत नहीं है। IRCTC ने एक ऐसी योजना पेश की है, जिसके तहत आप सिर्फ़ 50,000 रुपये में थाईलैंड की यात्रा कर सकते हैं। जी हाँ, शायद आपको यकीन न हो, लेकिन IRCTC की योजना के साथ, आप कम बजट में अपने सपनों की जगह पर जा सकते हैं। आइए इस यात्रा के बारे में पूरी जानकारी जानें।

मानसून की शुरुआत के साथ ही यात्रा का मौसम भी शुरू हो जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए, IRCTC ने एक नया टूर पैकेज पेश किया है, जो कई लोगों के विदेश यात्रा के सपने को पूरा कर सकता है। अगर आप विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो इस पैकेज के बारे में पूरी जानकारी ज़रूर जान लें। इस लेख में, हम आपको IRCTC के टूर पैकेज के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जिसमें बुकिंग, ठहरने की जगह और यात्रा का खर्च शामिल है।

PC: Thailand Starts Here

पैकेज का नाम
IRCTC पैकेज का नाम "ट्रेजर ऑफ़ थाईलैंड एक्स हैदराबाद" है।

पैकेज में क्या शामिल है
आईआरसीटीसी टूर पैकेज में आपकी यात्रा के लिए फ्लाइट टिकट, आवास और भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना) शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इस टूर पैकेज में यात्रा बीमा भी प्रदान किया जाता है।

यात्रा लागत
यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो लागत 57,820 रुपये होगी। दो लोगों के लिए, लागत प्रति व्यक्ति 49,450 रुपये होगी। तीन लोगों के समूह के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को 49,450 रुपये का भुगतान करना होगा। बच्चों के लिए, अलग से शुल्क हैं: बिस्तर के साथ (5-11 वर्ष) इसकी लागत 47,440 रुपये होगी, और बिना बिस्तर के, यह 42,420 रुपये होगी।

PC: Travel + Leisure

कैसे बुक करें

आप इस टूर पैकेज को आधिकारिक IRCTC वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, IRCTC पर्यटक सुविधा केंद्रों, क्षेत्रीय कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक IRCTC वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह पैकेज बैंक को तोड़े बिना थाईलैंड घूमने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है, जिससे आपके लिए विदेश यात्रा के अपने सपने को साकार करना आसान हो जाता है।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.