ईरान का मिसाइल हमला होते ही डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़ी चुप्पी, बोले इस हमले पर कल...

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jan 2020 04:34:17 PM
1227681191518658

ईरान और अमेरिका के बीच संबंध खराब होते जा रहे हैं। पहले से ही तनाव का माहौल बना हुआ था लेकिन बुधवार को ये तनाव और बढ़ गया जब ईरान ने अमेरिकी ठिकानों पर हमला कर दिया। ये हमला मिसाइलों से किया गया और इसमें 22 रॉकेटों का प्रयोग किया गया। वहीं इन हमलों को लेकर पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने ट्विटर पर बड़ा बयान जारी किया है।

ईरान का दावा, मारे गए 80 लोग

शुक्रवार से शुरू हुआ अमेरिका-ईरान तनाव अब और गहरा गया है। ईरान ने अपने कमांडर सुलेमानी की मौत का बदला लेने की पहले ही धमकी दे दी थी। हालांकि इसके बाद दोनों देशों के बीच गर्मागर्म बयानबाजी का दौर चल रहा था। इसी बीच बुधवार को ईरान ने बड़ा कदम उठाते हुए ईराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमला कर दिया। 22 रॉकेटों से हुए हमले में 80 लोग मारे गए हैं। इराक में तीन अमेरिकी ठिकानों इरबिल, अल असद और ताजी पर ईरान ने मिसाइलों से हमला किया है।

जानें हमला होते ही क्या बोले डोनाल्ड ट्रंप

ईरान के मिसाइल हमला होते ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने ट्विटर पर बयान जारी करते हुए कहा है कि इस हमले पर कल अपना जवाब दूंगा। ट्रंप ने कहा है कि फिलहाल सब ठीक है। उन्होंने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि दो अमेरिकी ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल दागीं। ट्रंप बोले कि इस हमले में कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी सेना है।

दोस्तो आपको क्या लगता है अमेरिका और ईरान में कौन सा देश सही है, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- twitter.com, abpnews.abplive.in)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.