कोहरे की स्थिति के बीच दिल्ली हवाईअड्डे ने एडवाइजरी जारी की, यात्रियों को एयरलाइंस से संपर्क करने की सलाह दी गई

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2024 09:44:18 AM
Delhi airport issues advisory amid fog conditions advises passengers to contact airlines

दिल्ली एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी : राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में इस समय कोहरे और शीत लहर ने कहर मचा रखा है. न सिर्फ दिल्ली आने वाली ट्रेनें लेट हो रही हैं, बल्कि फ्लाइट्स भी लेट हो रही हैं. भीषण कोहरे की स्थिति के बीच, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) ने यात्रियों के लिए एक सलाह जारी की है, जिसमें उनसे यात्रा से पहले एयरलाइंस से संपर्क करने का अनुरोध किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन प्रभावित हो सकता है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। पोस्ट में कहा गया है कि 'किसी भी असुविधा के लिए गहरा खेद है।'

बता दें कि इससे पहले रविवार को पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति ने इंडिगो के उड़ान संचालन को प्रभावित किया, जिससे हवाई यात्रियों को असुविधा हुई। इंडिगो एयरलाइंस के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 'पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की स्थिति के कारण, 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है।

बयान में कहा गया है कि 'दिन भर हमारे कामकाज पर व्यापक असर पड़ा. हमारे स्टाफ ने यात्रियों को रोककर रखा। हवाई अड्डों को सभी देरी और रद्दीकरण के बारे में सूचित किया गया और यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किया गया। हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हार्दिक खेद है।

आगे कैसा रहेगा मौसम?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि रविवार को इस सर्दी के मौसम का सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को ठंड का मौसम जारी रहा और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। राजधानी के अधिकांश हिस्सों में कोहरे की परत छायी रही, जिससे दृश्यता कम रही.

18 ट्रेनें देरी से दिल्ली आ रही हैं

आज सुबह 3 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता शून्य हो गई, लेकिन सुबह 5.30 बजे इसमें थोड़ा सुधार हुआ। वर्तमान दृश्यता 50 मीटर है, रनवे दृश्यता 250 मीटर से 400 मीटर है। इस बीच घने कोहरे के कारण आज देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.