Devesh Chandra Thakur बने बिहार विधान परिषद के नए सभापति

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2022 04:47:41 PM
Devesh Chandra Thakur became the new chairman of the Bihar Legislative Council

पटना : बिहार विधान परिषद के सभापति पद के लिए राज्य में सत्तारूढ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के देवेश चंद्र ठाकुर गुरुवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। बिहार विधान परिषद के विशेष सत्र के दौरान गुरुवार को कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिह ने परिषद के सभापति पद के लिए श्री ठाकुर के निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की।

इसके साथ ही श्री सिह ने परिषद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य सम्राट चौधरी को नेता प्रतिपक्ष के रूप में मान्यता देने की भी घोषणा की । इसके बाद उन्होंने श्री ठाकुर को सभापति का पदभार सौंप दिया । श्री ठाकुर ने इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और सदन के अन्य सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उच्च सदन के गौरवशाली इतिहास का उल्लेख किया और कहा कि इस सदन ने 1921 में विधेयक पारित करके महिलाओं को मतदान का अधिकार प्रदान किया था। उन्होंने लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए आशा व्यक्त की कि विपक्ष के साथ-साथ सत्तारूढè दल संसदीय मानदंडों की गरिमा और पवित्रता बनाए रखने के लिए रचनात्मक तरीके से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.