Foreign Minister: Jaishankar 21 से 29 अप्रैल तक चार देशों के दौरे पर रहेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2023 12:31:32 PM
Foreign Minister: Jaishankar will be on a tour of four countries from 21 to 29 April

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर शुक्रवार को नौ दिवसीय दौरे के लिए गुयाना, पनामा, कोलंबिया, डोमिनिकन रिपब्लिक की यात्रा पर जायेंगे जहां वे इन देशों के साथ द्बिपक्षीय सहयोग के नये आयामों पर चर्चा करेंगे।विदेश मंत्री के रूप में इन लातिन अमेरिकी एवं कैरिबियाई देशों की जयशंकर की यह पहली यात्रा होगी।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, जयशंकर सबसे पहले गुयाना जायेंगे जहां वे अपने समकक्ष हुग हिल्टन टॉड के साथ दोनों देशों के बीच संबंधों के सम्पूर्ण आयामों को विस्तार देने सहित विविध विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे।मंत्रालय ने बताया कि गुयाना की 21-23 अप्रैल तक यात्रा के दौरान जयशंकर वहां के नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और कई मंत्रियों के साथ चर्चा भी करेंगे।

बयान के अनुसार, जयशंकर 24-25 अप्रैल तक पनामा की और 25-27 अप्रैल तक कोलंबिया की यात्रा पर रहेंगे। विदेश मंत्री 27-29 अप्रैल तक डोमिनिकन रिपब्लिक की यात्रा पर जायेंगे।विदेश मंत्रालय ने कहा, '' उनकी (जयशंकर की) यह यात्रा लातिन अमेरिकी और कैरिबियाई देशों के साथ उच्च स्तरीय सम्पर्क बढ़ाने तथा महामारी के बाद के परिदृश्य में इन देशों के साथ नये क्षेत्रों में सहयोग के रास्ते तलाशने का अवसर प्रदान करेगी।’’ 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.