'स्वच्छ अमृत महोत्सव' कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने दिया स्वच्छता का संदेश, बोले - छोटे बच्चे भी परिवार के बड़े लोगों को गंदगी फैलाने से रोकते हैं, ऐसी ही जागरूकता की जरूरत

Samachar Jagat | Saturday, 20 Nov 2021 01:06:01 PM
In the program 'Clean Amrit Mahotsav', the President gave the message of cleanliness, said - Even small children prevent the elders of the family from spreading dirt, similar awareness is needed

इंटरनेट डेस्क। पीएम मोदी द्वारा शुरू किये गए स्वच्छ भारत अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। देश लगातार स्वच्छ होता जा रहा है। वहीं राष्ट्रपिता गांधी का स्वप्न भी साकार हो रहा है। गांधी के स्वच्छ भारत के सपने सही मायनों में पीए मोदी ने ही पूरा किया है। पीएम मोदी द्वारा सत्ता में आने के बाद स्वच्छ भारत अभियान को जो दिशा दी सफलतम साबित हुई है। इसी को लेकर आज शनिवार को दिल्ली में आयोजित 'स्वच्छ अमृत महोत्सव' कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देशवासियों की सोच में बदलाव, स्वच्छ भारत अभियान की बहुत बड़ी सफलता है। आज यह बदलाव व्यापक स्तर पर हुआ है। अब तो बहुत से परिवारों में छोटे बच्चे भी परिवार के बड़े लोगों को गंदगी फैलाने से रोकते हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, राष्ट्रपति ने स्वच्छ भारत का संदेश देते हुए कहा कि वे बच्चे उन्हें कोई भी चीज सड़क पर फेंकने से टोकते हैं। ऐसे बदलाव के लिए मैं देशवासियों को बधाई देता हूं। स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए मैं सफाई मित्रों और सफाईकर्मियों की विशेष रूप से सरहाना करता हूं। 

स्वच्छ अमृत महोत्सव के तहत देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे जिनके जरिये स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। इन कार्यक्रमों के जरिये लगातार स्वच्छता फैलाई जा रही है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.