Kisan Andolan: 22 जुलाई को जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन, बनाई रणनीति

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 09:35:56 AM
Kisan Andolan: Farmers demonstrate at Jantar Mantar on July 22, strategy chalked out

नई दिल्ली: सत्र के दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संसद को घेरने के लिए तैयार हैं. दिल्ली पुलिस और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच हुई बैठक में किसानों ने कहा है कि वे तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ संसद के बाहर जंतर मंतर पर संसद सत्र के दौरान ही धरना देंगे. किसानों ने साफ कर दिया है कि वे 200 में 5 अलग-अलग बसों में दिल्ली का सफर तय करेंगे।

किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने मंगलवार को कहा कि प्रशासन ने किसान पार्लियामेंट मार्च की बात कही है, हमने उनके सामने अपनी मांग रखी है. हम अपनी बैठक में अपने मुद्दों पर चर्चा करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या आपने अनुमति ली है, उन्होंने कहा कि अभी अनुमति नहीं मिली है। किसान आंदोलन से जुड़े स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही। हमारे साथी 22 तारीख को योजना के अनुसार जंतर-मंतर पहुंचेंगे। किसान संसद का आयोजन किया जाएगा। किसान नेता शिव काका ने कहा है कि किसानों ने पुलिस के सामने अपनी बात रखी है.


किसान नेता शिव काका ने आगे कहा कि 5 अलग-अलग बसों से 200 लोग जंतर-मंतर पहुंचेंगे. किसान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेंगे। किसानों ने जितना कहा है, करेंगे। हर दिन नया बैच होगा। सभी के पास आधार और संगठन कार्ड होगा। हर 4 व्यक्तियों पर एक हेड तैनात किया जाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.