Railway Update : खचाखच भर चुकी हैं मुंबई-पुणे और गुजरात की ट्रेने, जून तक जगह नहीं

Samachar Jagat | Saturday, 05 Jun 2021 02:44:02 PM
Mumbai-Pune and Gujarat trains packed, no reservations available till June

मुंबई: कोरोना महामारी का प्रकोप अब कम होता जा रहा है. नतीजतन, लोग अब आवश्यक उद्देश्यों के लिए यात्रा पर निकल रहे हैं। इसलिए ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। सभी ट्रेनें अभी भी रद्द हैं, और कुछ ने अपनी आवृत्ति कम कर दी है। इसे देखते हुए अब दूसरे राज्यों और शहरों में जाने के लिए यात्रियों के बीच आरक्षण की लड़ाई है। मिली जानकारी के तहत जिन यात्रियों ने आगे की यात्रा के लिए पहले ही रिजर्वेशन करा लिया है, उन्हें मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत आदि की यात्रा के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

मुंबई, पुणे और गुजरात के शहरों में 30 जून तक ट्रेनें फुल हो गई हैं। दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए थोड़ी राहत है। क्योंकि यहां ट्रेनों में जगह होती है। पिछले शुक्रवार को जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर सात से मुंबई के लिए रवाना हुई गोदान एक्सप्रेस खचाखच भरी दिख रही थी. आपको बता दें कि ट्रेनों के संचालन पर सबसे ज्यादा असर कोरोना सर्फू और लॉकडाउन का पड़ा है. राज्य में हमारे मंत्री से अधिक।


 
इस वजह से टिकटों की बुकिंग अचानक तेज हो गई है। मुंबई की बात करें तो 30 जून तक महानगरी, कामयानी, बॉम्बे मेल, तुलसी, गोदान और काशी एक्सप्रेस में जगह मिलना मुश्किल है। ऐसे में इन ट्रेनों में बुकिंग हो चुकी है और इसी तरह ताप्ती गंगा, अहमदाबाद एक्सप्रेस के पास 30 जून तक सूरत जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं है। पुणे रूट पर दाना एक्सप्रेस, मडुआडीह एक्सप्रेस, भागलपुर एक्सप्रेस में जगह नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.