Operation Dost: तुर्की से ऑपरेशन दोस्त के बाद भारत लौटी रेस्क्यू टीमें, प्रधानमंत्री ने कहा देश को आप पर गर्व

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2023 08:32:47 AM
Operation Dost: Rescue teams returned to India from Turkey after Operation Dost, Prime Minister said the country is proud of you

इंटरनेट डेस्क। तुर्की और सीरिया में आए भूकंप के बाद वहां हजारों लोगों की मौत हुई और लाखों लोग बेघर हो गए है। इधर भारत की और इस समय में चलाए गए ऑपरेशन दोस्त के तहत तुर्की और सीरिया गए रेस्क्यू टीम के लोगों से मुलाकात की। इस टीम में सेना के जवान,एनडीआरएफ,वायुसेना और चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग शामिल थे।

ये सभी लोग अपना कार्य पूरा होने के बाद भारत लौट आए है। इनके आने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑपरेशन दोस्त की तारीफ करते हुए कहा कि ऑपरेशन दोस्त से जुड़ी पूरी टीम ने बेहतरीन काम किया है। देश को आप पर गर्व है।

आप लोगों ने भारत की संस्कृति जो हमें वसुधैव कुटुम्बकम की सीख देती है। उसकी पूरी पालना की है। हम पूरी दुनिया को एक परिवार मानते हैं। जब परिवार का कोई सदस्य मुसीबत में हो तो उसकी मदद करना भारत का कर्तव्य है। पीएम ने कहा कि तिरंगा लेकर हम जहां भी पहुंचते हैं, वहां एक आश्वासन मिल जाता है कि अब भारत की टीमें आ चुकी हैं, तो हालात ठीक होने शुरू हो जाएंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.