Rajasthan: सीएम भजनलाल ने पलटा गहलोत सरकार का एक और बड़ा फैसला, अब CBI को नहीं लेनी होगी इस काम के लिए परमिशन...

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 09:13:12 AM
Rajasthan: CM Bhajan Lal reversed another big decision of Gehlot government, now CBI will not have to take permission for this work...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा की कैबिनेट को भले ही विभाग नहीं मिले हो, लेकिन खुद भजनलाल और उनके मंत्री लगातार काम करने में जुट है। ऐसे में एक बार फिर से सीएम भजनलाल ने पूर्व गहलोत सरकार के एक और फैसले को पलट दिया है और इस फैसले का असर अब हर किसी पर होने वाला भी है। 

जी हां राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत सरकार के एक और फैसले को पलट दिया है। राजस्थान में अपराध पर लगाम लगाने के लिए भजनलाल शर्मा ने ये कदम उठाया है और राज्य में अपराधों की जांच के लिए सीबीआई को सहमति प्रदान कर दी है। अब राजस्थान में किसी मामले की जांच के लिए सीबीआई को राज्य सरकार से इजाजत लेने की जरूरत नहीं होगी। 

बता दें की गहलोत सरकार ने साल 2020 में सीबीआई पर विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए जांच एजेंसी से सामान्य सहमति वापस ले ली थी। राजस्थान के अलावा आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में किसी भी मामले की जांच करने के लिए एजेंसी को राज्य सरकार से अनुमति लेनी होती है। 

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.