राजनाथ सिंह आज झांसी में 3 दिवसीय 'राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' का शुभारंभ करेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 12:38:56 PM
Rajnath Singh to launch 3-day 'Rashtra Raksha Samarpan Parv' today in Jhansi

झांसी: आज (17 नवंबर) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुज नदी के किनारे उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके के ऐतिहासिक शहर झांसी में तीन दिवसीय 'राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' का उद्घाटन करेंगे. तीन दिवसीय उत्सव, जो आज से शुरू हो रहा है, 19 नवंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति के साथ समाप्त होगा।

सूत्रों के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे रक्षा मंत्री कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद भीड़ को संबोधित करेंगे. 'मुक्ता काशी मंच' में, जो उत्तर प्रदेश सरकार के साथ कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इसके बाद राजनाथ सिंह हाथी ग्राउंड में सशस्त्र बल उपकरण प्रदर्शन और भारतीय वायु सेना एयर शो के साथ-साथ कई अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे।


 
'राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व' समारोह में रक्षा मंत्रालय औपचारिक रूप से कई योजनाएं राष्ट्र को समर्पित कर रहा है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह में ये गतिविधियां शामिल हैं।

19 नवंबर को, प्रधान मंत्री झांसी किले के परिसर में एक भव्य समारोह में राष्ट्र को कई नए रक्षा मंत्रालय समर्पित और लॉन्च करेंगे, जो बहादुरी और साहस की प्रतीक रानी लक्ष्मी बाई का जन्मदिन भी होता है। राष्ट्र रक्षा और भारत के स्वतंत्रता संग्राम के एक महान राष्ट्रीय प्रतीक।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.