Shah ने पं. दीनदयाल उपाध्याय को जयंती पर किया नमन

Samachar Jagat | Friday, 25 Sep 2020 11:30:03 AM
Shah salutes Deendayal Upadhyay on his birth anniversary

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय को शुक्रवार को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा कि उनका जीवन सामाजिक समरसता और राष्ट्रभक्ति का अनुपम उदाहरण है। जनसंघ संस्थापक पंडित दीनदयाल की आज 104वीं जयंती है।

श्री शाह ने पंडित दीनदयाल को स्मरण करते हुए कहा,भारतीय राजनीति के पुरोधा, बहुमुखी व्यक्तित्व के धनी और जनसंघ के संस्थापक सदस्य पं.दीन दयाल उपाध्यायजी ने भारतीय संस्कृति और मूल्यों की रक्षा व संरक्षण के लिए जीवनपर्यन्त संघर्ष किया। एकात्म मानववाद व अंत्योदय के विचारों से उन्होंने देश को एक प्रगतिशील विचारधारा देने का काम किया।

उन्होंने कहा, एक उत्कृष्ट संगठनकर्ता के रूप में दीन दयाल जी ने जो वैकल्पिक राजनीति की नींव रखी वो आज देश के गरीब, वंचित व शोषित वर्ग को विकास की मुख्यधारा में लाने का काम कर रही है। उनका जीवन सामाजिक समरसता व राष्ट्रभक्ति का अनुपम उदाहरण है। ऐसे महान देशभक्त की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.