Weather Alert: देश के कई राज्यों में आज होगी भारी बारिश! राजस्थान के लिए जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 30 Jun 2023 09:51:25 AM
Weather Alert: Heavy rain will occur in many states of the country today! This alert issued for Rajasthan Weather Alert: Heavy rain will occur in many states of the country today! This alert issued for Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। प्रदेश के बहुत से राज्यों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। इसी कारण आज देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के कई जिलों में इस प्रकार का मौसम रहने का अनुमान है। यहां पर शुक्रवार और शनिवार को दो दिन तेज बारिश होने की संभावना है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, आगामी दो दिनों तक राजस्थान के साथ ही हरियाणा और पंजाब सहित देश के शेष हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है। 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी पांच दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ रहा है।

यहां पर भारी बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में कमी आई है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं विभाग की ओर से आज के लिए मुंबई और ठाणे के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। 

PC: popularmechanics



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.