Sports News: बांग्लादेश, आयरलैंड ने 2023 महिला टी20 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2022 04:00:48 PM
Bangladesh, Ireland qualify for 2023 Women's T20 World Cup

दुबई |  बांग्लादेश और आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीमों ने अबुधाबी में क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में अपने सेमीफाइनल जीतने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका में 2023 में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। बांग्लादेश की महिला टीम ने शुक्रवार को थाईलैंड पर 11 रन की जीत हासिल की जबकि आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को चार रन से मात दी। इस तरह दोनों टीमें आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के साथ शामिल हो गयी हैं जिन्होंने पहले ही 10 टीम के टूर्नामेंट के लिये अपनी जगह पक्की कर ली थी।

बांग्लादेश टीम की कप्तान निगार सुल्ताना जॉटी ने कहा, ''हम यहां टी20 विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने के लिये आये थे और हमने ऐसा कर दिया। हम इतने वर्षों से साथ खेल रहे हैं और यह दुनिया को दिखाने का हमारा मौका था कि हम कितना अच्छा खेलते हैं और बतौर टीम हमने कितना सुधार किया है। ’’ आयरलैंड की कप्तान लौरा डिलनी ने कहा, ''आयरलैंड में इस खेल को बढ़ावा देने के लिये हमारा क्वालीफाई करना बहुत ही महत्वपूर्ण है। हम भाग्यशाली हैं कि क्रिकेट आयरलैंड ने अब हमारे लिये पूर्णकालिक अनुबंध शुरू कर दिया है और मुझे लगता है कि हमने इसका फायदा भी देखना शुरू कर दिया है। ’’ पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका आठ टीम के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली अन्य टीमें थीं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.