INDVSAUS: इन तीन बल्लेबाजों ने दर्ज करवाया ये बड़ा रिकॉर्ड, भारत के T20 क्रिकेट इतिहास में हुआ पहली बार

Samachar Jagat | Monday, 27 Nov 2023 11:40:23 AM
INDVSAUS: These three batsmen registered this big record, this happened for the first time in the history of India's T20 cricket.

इंटरनेट डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्टेलिया को 44 रनों से हरा दिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाली। इस मैच में जीत के साथ ही यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की तिकड़ी ने भारत के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कराया। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस मैच में इन तीनों बल्लेबाजों ने 50 रन का आंकड़ा पार किया। भारत के टी20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब पहले तीन बल्लेबाजों ने 50 रन बनाए हो। इससे पहले आज तक टॉप-3 बल्लेबाज भारत के लिए ऐसा नहीं कर पाए थे। 

वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में यह 5वीं बार हुआ है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गयकवाड़ की जोड़ी ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 77 रन जोड़े। यशस्वी 25 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के लगाकर 53 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बैटिंग करने आए ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। वहीं गायकवाड़ ने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 58 रन बनाए। 

PC- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.