IPL 2023: कैंसर पीड़ितों के लिए हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनेगी गुजरात

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 04:10:58 PM
IPL 2023: Gujarat to wear light purple jersey for cancer patients

अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिये 15 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले सीजन के आखिरी घरेलू मैच में हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी।

फ्रेंचाइजी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि हर तरह के कैंसर का प्रतीक हल्का बैंगनी रंग हमें हर उस जीवन की याद दिलाता है जो कैंसर से लड़ रहा है। यह रंग पहनकर हार्दिक पांड्या की टीम कैंसर की शुरुआती पहचान और रोकथाम के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहती है। गुजरात टाइटन्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) कर्नल अरविदर सिह ने कहा, कैंसर दुनिया भर में लाखों लोगों की मौत का कारण बनता है और रोगियों और उनके परिवारों पर विनाशकारी प्रभाव डालता है।

हम कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अपना काम करने में प्रसन्न हैं, जो न केवल लोगों को शुरुआती पहचान के महत्व के बारे में शिक्षित करने का एक प्रयास है, बल्कि कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के महत्व को भी रेखांकित करता है। हमारी टीम सकारात्मक बदलाव लाने और कैंसर के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

विश्व स्तर पर कैंसर मृत्यु का दूसरा सबसे आम कारण है, जिसके कारण 2020 में लगभग 99 लाख मौतें हुईं। पिछले दशक में दुनिया भर में कैंसर की घटनाओं में 26‘ की वृद्धि देखी गई, जबकि कैंसर से संबंधित मौतों में 21‘ की वृद्धि देखी गई। साल 2022 में भारत में नये कैंसर मामलों की अनुमानित संख्या 14.16 लाख से अधिक थी। साल 2020 की तुलना में 2025 तक कैंसर की घटनाओं में अनुमानित 12.8‘ की वृद्धि होने का अनुमान भी है।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, कैंसर एक जंग है जिसे देश और दुनिया में कई लोग लड़ रहे हैं। एक टीम के तौर पर हम इस जानलेवा बीमारी के प्रति जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं। हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनना कैंसर पीड़तिों और उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति दिखाने का हमारा तरीका है। 

Pc:CricketNMore.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.