Kohli की अनुपस्थिति निराशाजनक, पर भारत तब भी मजबूत : Lyon

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 08:00:01 PM
Kohli's absence disappointing, but India still strong : Lyon

मेलबर्न। अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि विराट कोहली की आगामी टेस्ट शृंखला के आखिरी तीन मैचों में अनुपस्थिति निराशाजनक है लेकिन इससे आस्ट्रेलिया बोर्डर-गावस्कर ट्राफी जीतने का दावेदार नहीं बन जाएगा क्योंकि भारतीय टीम में कई 'सुपरस्टार’ हैं।

भारतीय कप्तान कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी है। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं।

टेस्ट विशेषज्ञ लियोन ने कहा कि यह निश्चित तौर पर निराशाजनक है कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली को आउट करने के सीमित अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा, ''यह शृंखला के लिये निराशाजनक है। आप विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हो। मेरा मानना है कि वह स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के साथ अभी विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। यह निराशाजनक है लेकिन तब भी उनके पास सुपरस्टार हैं। ’’

लियोन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ''उनकी टीम में (चेतेश्वर) पुजारा, अजिक्य (रहाणे) जैसे शीर्ष बल्लेबाज और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। यह हमारे लिये तब भी बहुत बड़ी चुनौती होगी।’’ उन्होंने कहा, ''विराट नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा ट्राफी जीतना सुनिश्चित हो गया है। हमें तब भी कड़ी मेहनत करनी होगी। ’’

भारत को आस्ट्रेलिया दौरे में तीन वनडे, इतने ही टी2० अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को वनडे शृंखला से होगी। टेस्ट शृंखला 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू होगी। कोहली मेलबर्न (26 से 3० दिसंबर) में बाक्सिंग डे टेस्ट, सिडनी (सात से 11 जनवरी) में नये साल पर होने वाले टेस्ट और ब्रिस्बेन (15 से 19 जनवरी) में होने वाले अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.