Virat Kohli की 'फैन' Danielle Wyatt ने अपने सेम-सेक्स पार्टनर जॉर्जी हॉज के साथ की सगाई

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2023 12:05:15 PM
 Virat Kohli's 'fan' Danielle Wyatt gets engaged to her same-sex partner Georgie Hodge

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनिएल व्याट भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की सबसे बड़ी फैंस थीं। गुरुवार (2 मार्च) को, वायट ने सोशल मीडिया पोस्ट के साथ अपने समलैंगिक साथी जॉर्जी हॉज के साथ सगाई की घोषणा करके दुनिया को चौंका दिया।

हॉज सीएए बेस में महिला फुटबॉल की हेड हैं। वायट का ट्वीट केप टाउन से आया है, जिसका मतलब है कि वह आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के बाद भी दक्षिण अफ्रीका में हैं। वह सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा थीं।

व्याट महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 की नीलामी में नहीं बिकी और टी20 लीग का हिस्सा नहीं होगी। उनके लिए दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हैं और अगर कोई टीम चाहे तो वह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में आ सकती है।

डेनियल व्याट, जिसे प्यार से वैगी के नाम से जाना जाता है, के फुटबॉलरों के साथ पिछले दो रिलेशन रहे हैं, और उनका उपनाम उनके डेटिंग से जुड़ा हुआ है। 2015 में, उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "वे कहती हैं कि मैं एक वानाबे WAG हूं।"

भारतीय क्रिकेट फैंस विराट कोहली को 'शादी का प्रस्ताव' देने के लिए वायट को प्यार से याद करते हैं। "कोहली मुझसे शादी कर लो !!" उन्होंने  2014 में वापस ट्वीट किया था।

वायट ने इंग्लैंड के लिए 102 वनडे और 143 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम 50 ओवर के प्रारूप में 1776 रन और 27 विकेट हैं। उन्होंने 2369 रन भी बनाए हैं और सबसे छोटे प्रारूप में 46 विकेट लिए हैं।

31 वर्षीय पूर्व में भी बीसीसीआई की महिला टी 20 चैलेंजर का हिस्सा रह चुकी हैं। महिला क्रिकेट में कुछ अन्य समान-सेक्स कपल न्यूजीलैंड से लिया ताहुहू और एमी सैटरथवेट, दक्षिण अफ्रीका से डेन वैन नीकेर्क और मारिजैन कैप, ऑस्ट्रेलिया से मेगन शुट्ट और जेस होलीओके, ऑस्ट्रेलिया से जेस जोनासेन और सारा वेर्न, नताली साइवर और इंग्लैंड से कैथरीन ब्रंट, दक्षिण अफ्रीका से लिज़ेल ली और तनजा क्रोन्ये, लॉरेन विनफील्ड-हिल और कर्टनी हिल, हेले जेन्सेन और निकोला हैनकॉक, मैडी ग्रीन और लिज़ पेरी।

पहली बार महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 शनिवार को मुंबई में शुरू होगी, जिसमें बेथ मूनी की गुजरात जायंट्स शुरुआती भिड़ंत में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन महिला टीम से भिड़ेगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.