क्रैश टेस्ट में इस कार को मिली टॉप पोजिशन

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 02:39:55 PM
Top positions in the crash test this car has

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी कार इग्निस को लेकर काफी लोकप्रिय हो रही है। आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस कार को अगले साल के शुरुआती महिनों में पेश करेगी। पिछले कई समय से कार के सेफ्टी फीचर को लेकरर कई बातें सामनें आई है वहीं सरकार नें इस पर सख्ती दिखाते हुए सेफ्टी फीचर को छोटी कारों में भी लागू किए जाने को लेकर अनिवार्य कर दिया है।

बीएमडब्ल्यू की अगली पेशकश में हो सकते ये नायाब फीचर्स

सेफ्टी के मामले में मारुति की ये कार फिर एक बार खरी साबित हुई है। जी हां यूरोपियन क्रैश टेस्ट में कार पर किए गए टेस्ट में कार एक बार फिर सफल साबित हुई है। इस क्रैश टेस्ट में सुजुकी को 5 मिले है।

आपको बता दें कि इस टेस्ट में इग्निस के 2 वेरिएंट को पेश किया गया था। इस सेफ्टी टेस्ट में इग्निस के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 3-स्टार और अतिरिक्त सेफ्टी फीचर से लैस वेरिएंट को 5-स्टार रेटिंग मिली है।

अगर ऐसा हुआ तो बाजार से गायब हो जाएगीं छोटी डीजल कारें

जिन सेफ्टी फीचर्स के तहत इन्हें शानदार रेस्पॉस मिला है वह कार में इस्तेमाल किए जाने वाले फीचर्स। एक नजर डालें कार के फीचर्स पर तो इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में चार एयरबैग (ड्यूल फ्रंट, चेस्ट और पेल्विस एयरबैग), ISOFIX, सीट बेल्ट रिमाइंडर और एयरबैग कट-ऑफ स्विच जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। दिए गए हैं। वहीं इसके सेफ्टी फीचर वाले मॉडल में 6 एयरबैग्स, ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB), रडार-असिस्टेड ब्रेकिंग, लेन असिस्ट सिस्टम और पेडेस्ट्रियन सेफ्टी सिस्टम से लैस किया गया है।

हुंडई आई10 को रिप्लेस करेगी ये कार

ये है बीएमडब्ल्यू की पहली कस्टमाइज बाइक BMW G310R फ्लेट ट्रैकर

निसान ला रही है ये टेक्नोलॉजी, सर्विस और मेंटेंनेंस के लिए खूद बोलेगी कार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.