हमारा लक्ष्य पूरा हुआः ट्रंप

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 07:36:55 PM
Our goal is complete Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया की बशर अल-असद सरकार पर अपने ही नागरिकों पर किये जा रहे कथित रासायनिक हमले के खिलाफ पश्चिमी बल द्वारा किये गये आक्रमण को सफल करार देते हुए आज कहा कि यह नृशंस हत्या और दरिंदगी का उचित जवाब है।

मिस्र सेना ने 14 आतंकी किए ढेर, आठ सैन्यकर्मी भी मारे गए

ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि शनिवार रात सीरिया पर किये गये हवाई हमले सफल रहे। उन्होंने कहा, सीरिया को इससे बेहतर जवाब नहीं दिया जा सकता था। हमारा लक्ष्य पूरा हुआ। उन्होंने ब्रिटेन और फ्रांस को सीरिया के खिलाफ हमले में साथ देेने के लिए आभार व्यक्त करते हुए उनकी सेनाओं की प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने सात अप्रैल को सीरिया में संदिग्ध जहरीली गैस और रासायनिक हमलों में मारे गये 60 लोगों की मौत का बदला लेने के लिए सीरिया पर कल हमले का आदेश दिया था।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस से टीवी संबोधन में कहा था, कुछ देर पहले मैंने अमेरिका की सेनाओं को सीरिया के तानाशाह बशर अल-असद के रासायनिक हथियारों के ठिकानों पर हमले का आदेश दिया।

सीरिया में हमलों से अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन: चीन

इस बीच, सीरिया पर पश्चिमी बल के हवाई हमले की रूस, चीन, ईरान सहित कई देशों ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करार देते हुए हमलावर देशों को अपराधी ठहराया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.